इन 5 ऐप्स से आपको मिल सकती है गर्लफ्रेंड

यदि आप ऑनलाइन डेटिंग के शौक़ीन है और किसी अनजान लड़की से दोस्ती कर उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है तो आपको इन 5 डेटिंग ऐप्स को जरूर ट्रॉय करना चाहिए.

1. टिंडर (Tinder): यह भारत में पहली ऐसी डेटिंग एप्लीकेशन थी जिसने बहुत जल्दी लाखों मोबाइल फ़ोन्स में अपनी जगह बना ली. टिंडर लोगों की डेटिंग की उलझनों का सबसे कारगर उपाय बन के उभरा. सिर्फ तस्वीर देखकर किसी के बारे में फैसला लेना अगर आपको गवारा हो तो यह ऐप्स आपके लिए सही है. यह मुफ़्त डेटिंग एप्प फेसबुक के अधार पर आपके आसपास के लोगों की प्रोफाइल आपको दिखाती है और यदि दोनों लोग परस्पर एक दूसरे को पसंद करते हैं तो वे एक दूसरे से चैटिंग कर सकते हैं.


2. ओकेक्यूपिड (OkCupid): यह एप्लीकेशन काफी हद तक फेसबुक की ही तरह काम करती है. आप ईमेल कर सकते हैं, चैट कर सकते हैं, अपनी विस्तृत प्रोफाइल बना सकते हैं और साथ ही दूसरे लोगों की प्रोफाइल भी देख सकते हैं. ये एप्प आपसे कुछ सवाल करती है और आपके जवाबों के आधार पर आपको ऐसी प्रोफाइल्स दिखाती जिनके जवाब भी आपसे मिलते जुलते हैं.

3. थ्रिल (Thill): कुछ लोगों का कहना है की यह एप्प भारतीय परिवेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित कही जा सकती है. लोकेशन के आधार पर ये ऐप्प आपको प्रोफाइल्स दिखाती है और फिर आपको दूसरो की प्रोफाइल को देख उन्हें आंकना होता है और अंकों के आधार पर यह आपको कुछ लोगों से जोड़ती है. महिलाएं कभी भी इसमें शामिल हो सकती हैं लेकिन पुरुषों को इसके लिए आवेदन करना पड़ता है. उनके आवेदन पर महिलाये आंकलन करती हैं और मिलने वाली ग्रेड के आधार पर ही उन्हें शामिल किया जाता है.

4. वू (Woo): वू सामान सोशल नेटवर्क, साझा रुचियों के आधार पर आपको जोड़ती है. वू में शामिल होने के लिए एक गहन जाँच प्रक्रिया होती है ताकि इसमें केवल सिंगल लोग ही शामिल हों जिनका ध्येय गंभीर रिश्ता हो नाकि अनौपचारिक सेक्स. यह एप्प जुलाई 2014 में हुई शुरिवॉत से अब तक 10000 जोडे बनाने का दावा करती है.

5. ट्रूली मैडली (Truly Madly): यह एप्प डेटिंग साईट और वैवाहिक साईट के बीच की रेखा को धुंधला करती है. सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल से जानकारी उठाकर ये आपके परिचय की पुष्टि के लिए आइडेंटिटी प्रूफ भी मांगती है. फिर आपके धर्म, समुदाय और आय के आधार आपको सही साथी चुनने के लिए उपयुक्त लोगों की प्रोफाइल दिखाती है.
Previous
Next Post »

DD Girnar

Lrd Question Paper 2022

Footer Logo

Ads Section

Popular Posts